12
Thu, Dec
0 New Articles

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को इंटरनेशनल फिल्म अवॉर्ड में मिलेगा ये सम्मान

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने अभ‍िनय से लोगों के बीच गहरी छाप छोड़ी है. बहुत जल्द नवाजुद्दीन वेल्स में आयोजित कार्डिफ इंटरनेशनल फिल्म फेस्ट‍िवल 2019 में सम्मानित किए जाएंगे.

Typography
नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने अभ‍िनय से लोगों के बीच गहरी छाप छोड़ी है. सात समंदर पार भी उनकी फिल्मों और एक्ट‍िंग फैंस के बीच मशहूर है. बहुत जल्द नवाजुद्दीन वेल्स में आयोजित कार्डिफ इंटरनेशनल फिल्म फेस्ट‍िवल 2019 में सम्मानित किए जाएंगे.
24 से 27 अक्टूबर के बीच वेल्स में होने वाले कार्डिफ इंटरनेशनल फिल्म फेस्ट‍िवल में नवाजुद्दीन को सम्मानित किया जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक नवाजुद्दीन को फेस्ट के आख‍िरी दिन गोल्डन ड्रैगन अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. सिनेमा जगत में अपना योगदान देने के लिए नवाजुद्दीन को यह सम्मान दिया जा रहा है.

अवॉर्ड मिलने की खुशी में नवाजुद्दीन ने कहा, 'कार्डिफ फिल्म फेस्ट‍िवल का हिस्सा बनकर मैं उत्साहित हूं और इसे अटेंड करने का इंतजार कर रहा हूं.' फिल्म फेस्ट‍िवल के संस्थापक राहिल अब्बास ने बताया कि नवाजुद्दीन प्रोग्राम के स्पेशल गेस्ट हैं.

कौन है ज्यूरी मेंबर्स?

इस अवॉर्ड फेस्ट‍िवल की शुरुआत 2016 में राहिल अब्बास ने Andrea Moignard और Cheryl Ingram संग मिलकर की थी. प्रोग्राम के ज्यूरी मेंबर्स में अनुराग कश्यप, फ्लोरेंस अईसी, जॉन ऑल्टमैन, जो फेरेरा, कीथ विलियम्स, दिव्यांका त्रिपाठी दहिया, नॉर्मेन जे वॉरन, किंबर्ली निक्सन, जॉनी ओवेन, मारिया प्राइड, काई ओवेन और मैथ्यू रीस शामिल हैं.



अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर से अपनी पहचान बनाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अब तक कई बदलापुर, मांझी द माउंटेन मैन, किक, बजरंगी भाईजान, मॉम, वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स आदि में अपनी दमदार परफॉर्मेंस से सभी को चौंका दिया है. उन्होंने सरफरोश, शूल में भी छोटे रोल्स निभाए थे. लेकिन गैंग्स ऑफ वासेपुर से मिली शोहरत उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट साब‍ित हुई.

Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.