19
Sun, May
1 New Articles

Luka Chuppi Movie Review: खूब हंसाएगी 'लिव-इन' पर बनी फिल्म 'लुका छुपी', कार्तिक-कृति की केमेस्ट्री भी दमदार

Luka Chuppi Movie Review: खूब हंसाएगी 'लिव-इन' पर बनी फिल्म 'लुका छुपी', कार्तिक-कृति की केमेस्ट्री भी दमदार

Typography
कार्तिक आर्यन और कृति सैनन स्टारर फिल्म लुका छुपी आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. फिल्म लिव इन रिलेशनशिप पर बनी है. देखने की सोच रहे हैं तो पहले रिव्यू पढ़ें और जानें कि फिल्म कैसी है.
लिव इन रिलेशनशिप पर बनी फिल्म 'लुका छुपी' में रोमांस, कॉमेडी का भरपूर डोज है. ये फिल्म इंटरटेन करने के साथ-साथ कई मुद्दों पर हंसी मजाक में ही गंभीर चोट कर जाती है. ये फिल्म इसलिए खास है क्योंकि लिव इन आज भी हमारे समाज के लिए 'हौवा' है. शादी से पहले लड़के और लड़की के साथ रहने को अब भी छोटे शहरों में संस्कृति के खिलाफ माना जाता है. इस पर देश में जमकर राजनीति भी होती है.

भारतीय संस्कृति की रक्षा के नाम पर कई तरह की सेनाए हैं जो खुलेआम गुंडागर्दी करती हैं. उन्हें ये फिल्म बेनकाब भी करती हैं. शॉर्ट में कहें तो ये बस पॉलिटिकल पार्टियों के लिए एक गरमागरम मुद्दा है. 'लव जिहाद' और 'प्रेमी जोड़ों' पर अत्याचार की खबरें उत्तर प्रदेश से खूब आती हैं और फिल्म मेकर्स की हिम्मत देखिए कि उन्होंने मथुरा जैसे धार्मिक शहर में इस कहानी का ताना बुना है और काफी साफ सुथरी फिल्म बनाई है. यहां पर मेकर्स अपनी बात को समझाने में बखूबी कामयाब होते हैं.

फिल्म लिव इन को लेकर लड़के और लड़कियों दोनों के पक्ष को दिखाती है.जहां लीड एक्टर गुड्डू प्यार के बाद शादी में यकीन रखता हैं वहीं फिल्म की नायिका का सोचना है कि शादी से पहले साथ रहने में क्या हर्ज है. और कुछ ऐसा ही तो शाहरुख खान ने फिल्म 'डियर ज़िंदगी' में कहा था, ''हम एक कुर्सी खरीदने से पहले इतनी कुर्सियां देखते हैं, फिर अपना लाइफ पार्टनर चूज करने से पहले ऑप्शन देखने में क्या प्रॉब्लम है?''

कहानी

फिल्म की कहानी का ताना बाना यूपी के मथुरा और ग्वालियर की है. गुड्डु (कार्तिक आर्यन) इस शहर के केबल चैनल में स्टार रिपोर्टर है. गुड्डू और उसका कैमरामैन अब्बास (अपारशक्ति खुराना) मिलकर शहर से दिलचस्प कहांनियां निकालते हैं. रश्मि इंटर्नशिप के लिए उसी केबल चैनल को ज्वाइन करती है. यही से गुड्डू और रश्मि का प्यार यहीं परवान चढ़ता है.

गुड्डू को शादी करनी है लेकिन रश्मि लिव इन में रहकर सब कुछ देख समझ लेना चाहती है. लेकिन छोटे शहर में ये सब इतना आसान कहां वो भी तब जब रश्मि के पापा खुद संस्कृति रक्षा पार्टी के मुखिया हैं. उनकी पार्टी लिव इन को भारतीय संस्कृति के खिलाफ मानती है और ऐसे प्रेमी जोड़ों को पकड़कर मुंह पर कालिख पोतती है.

लेकिन फिर भी दोनों ग्वालियर में काम के बहाने साथ रहने पहुंचते हैं. यहां अचानक दोनों के घरवालों को गलतफहमी होती है कि इनकी शादी हो चुकी है. घरवाले इन्हें अपना लेते हैं लेकिन इतकी मुसीबत ये है कि ये शादी करना चाहते हैं लेकिन चुपचाप... ये कन्फ्यूजन बहुत ही मेजदार है और फिल्म खूब हंसाती है.

एक्टिंग

कार्तिक आर्यन ग्वालियर के ही रहने वाले हैं और इस शहर के चाल-चलन, हाव भाव और एक्सेंट दोनों पर उनकी भरपूर पकड़ है. उनकी क्यूटनेस और चॉकलेटी अंदाज पर्दे पर काफी जमता है. कृति सैनन के साथ उनकी केमेस्ट्री काफी जमी है.




स्टारकास्ट: कार्तिक आर्यन, कृति सैनन, पंकज त्रिपाठी, विनय पाठक, अपारशक्ति खुराना
डायरेक्ट: लक्ष्मण उतेकर
रेटिंग: ***





Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.