17
Mon, Jun
0 New Articles

जातिवाद के घिनौने चेहरे की झलक दिखाता है Article 15 का ट्रेलर, आयुष्मान का दिखा दमदार अवतार

जातिवाद के घिनौने चेहरे की झलक दिखाता है Article 15 का ट्रेलर, आयुष्मान का दिखा दमदार अवतार

Typography
आयुष्मान खुराना की फिल्म 'आर्टिकल 15' का ट्रेलर रिलीज हो गया है. अपने टीजर की ही तरह फिल्म का ट्रेलर बेहद शानदार है. ट्रेलर की शुरुआत में एक्टर जिशान अय्युब कहते नजर आ रहे हैं कि 'मैं और तुम इन्हें दिखाई ही नहीं देते''.
हाल ही में रिलीज हुए दमदार टीजर के साथ दर्शकों को लुभाने के बाद अब आयुष्मान खुराना की फिल्म 'आर्टिकल 15' का ट्रेलर रिलीज हो गया है. अपने टीजर की ही तरह फिल्म का ट्रेलर बेहद शानदार है. फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत बेहद अहम डायलॉग के साथ शुरू होती है.

ट्रेलर की शुरुआत में एक्टर जिशान अय्युब कहते नजर आ रहे हैं कि 'मैं और तुम इन्हें दिखाई ही नहीं देते, हम कभी हरिजन हो जाते हैं, कभी बहुजन हो जाते हैं. बस जन नहीं बन पाते कि जन मन गन में हमारी भी गिनती हो जाए'. इसमें जिशान देश में मौजूद जातिवाद की ओर इशारा कर रहे हैं.

इस फिल्म में आयुष्मान खुराना एक ऐसे पुलिस अधिकारी की भूमिका में नजर आ रहे हैं जो समाज में कुछ बदलाव लाना चाहते हैं और भेदभाव से उपर उठकर सबके साथ न्याय करना चाहते हैं. ट्रेलर में डॉ भीम राव अंबेडकर की प्रतिमा को भी दिखाया गया है. बता दें कि डॉक्टर अंबेडकर ने ही देश में समाज के वर्गों के खिलाफ सामाजिक भेदभाव के खिलाफ आंदोलन शुरू किया था.



फिल्म के निर्देशक अनुभव सिन्हा ने ट्रेलर रिलीज से पहले ही कहा था कि फिल्म में असल जीवन के कई किस्सों और घटनाओं को शामिल किया गया है. फिल्म के ट्रेलर में दलित महिलाओं संग क्रूर सामूहिक-बलात्कार और दलितों के खिलाफ अपराधों को दिखाया गया है. इसी मामले की जांच आयुष्मान खुराना करते आ रहे हैं लेकिन जांच में उन्हें अपनी ही टीम में जातिवाद का सामना करना पड़ता है.

फिल्म के ट्रेलर में दिखाए गए कुछ सीन्स को देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाते हैं. ट्रेलर को बेहद अच्छे तरीके से क्रिएट और पिरोया गया है.





बता दें आयुष्मान खुराना अभिनीत फिल्म 'आर्टिकल 15' लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल के दसवें संस्करण में वर्ल्ड प्रीमियर के लिए तैयार है. लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है और यह इन्वेस्टिगेटिव ड्रामा ओपनिंग नाइट फिल्म होगी.

फिल्म में ईशा तलवार, एम नसार, मामोज पाहवा, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा और मोहम्मद जीशान अयूब भी नज़र आएंगे. 'आर्टिकल 15' अनुभव सिन्हा और ज़ी स्टूडियोज़ द्वारा निर्देशित और निर्मित है.



Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.