25
Sun, Aug
0 New Articles

Box Office : 'भारत' बनी सलमान की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म, जानें पहले दिन की कमाई

Box Office : 'भारत' बनी सलमान की सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्म, जानें पहले दिन की कमाई

Typography
ईद के फेस्टिव सीजन में बॉक्स ऑफिस (Bharat Box Office Collection) पर "सलमेनिया" फीवर पूरी तरह से चढ़ गया है. सलमान (Salman Khan) की फिल्म भारत ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई के साथ खाता खोला है. मूवी ने फर्स्ट डे उम्मीद के मुताबिक़ ही 42 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की है.
इस कमाई के साथ भारत, सलमान खान की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई है. इससे पहले ये रिकॉर्ड प्रेम रतन धन पायो (40.35 करोड़) के नाम था.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने भारत की कमाई के आंकड़े साझा करते हुए लिखा, "देश को सलमेनिया फीवर ने पकड़ लिया है...बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर भारत का तूफान.. एक बार फिर से ये साबित करता है कि सलमान खान बॉक्स ऑफिस के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं. भारत ने अली अब्बास जफर की टाइगर जिंदा है ( 34.10 करोड़) और सुल्तान (36.54 करोड़) के फर्स्ट डे कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ा. भारत ने बुधवार को 42.30 करोड़ की कमाई की."

पहले दिन भारत की कमाई इस लिहाज से भी उल्लेखनीय है कि बुधवार को विश्व कप के लिए भारत और साउथ अफ्रीका का मैच भी था. हालांकि जिस तरह से फिल्म का कलेक्शन सामने आया है, माना जा सकता है कि सलमान के स्टारडम के आगे विश्वकप का मैच फीका पड़ गया.





2019 की टॉप पांच बॉलीवुड फिल्मों की फर्स्ट डे कमाई
1. भारत: 42.30 करोड़
2. कलंक : 21.60 करोड़
3. केसरी 21.06 करोड़
4. गलीबॉय : 19.40 करोड़
5. टोटल धमाल : 16.50 करोड़



सलमान खान की भारत ईद की हाईएस्ट ओपनर फिल्म बन गई है. 53 साल के सलमान खान ने भारत के कलेक्शन के साथ अपनी ही 7 फिल्मों के ओपनिंग डे रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. इनमें प्रेम रतन धन पायो- (40.35 करोड़़), सुल्तान- 36.54 करोड़, टाइगर जिंदा है- 34.10 करोड़, एक था टाइगर- 32.93 करोड़, रेस 3- 28.50 करोड़, बजरंगी भाईजान- 27.25 करोड़, किक-26.40 करोड़ शामिल हैं.

भारत का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है. मूवी में कटरीना कैफ, सुनील ग्रोवर, दिशा पाटनी, जैकी श्रॉफ और तब्बू भी मुख्य भूमिका में दिखे. भारत में दर्शकों को सुनील ग्रोवर और सलमान खान का दोस्ताना पसंद आ रहा है. सुनील की कॉमिक टाइमिंग कमाल की है. सलमान खान और कटरीना कैफ की केमिस्ट्री भी दर्शकों को इंप्रेस कर रही है.

Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.