17
Mon, Jun
0 New Articles

9वें दिन BOX OFFICE पर सुस्त पड़ी 'भारत' की रफ्तार, जानें कमाई के आंकड़े

9वें दिन BOX OFFICE पर सुस्त पड़ी 'भारत' की रफ्तार, जानें कमाई के आंकड़े

Typography
फिल्म ने गुरुवार को जो कमाई की है वो 9 दिनों में सबसे कम है लेकिन मार्केट विशेषज्ञों का ये मानना है कि इस वीकेंड किसी बड़ी फिल्म की रिलीज ना होने का फायदा भारत को मिलने वाला है.


Bharat Box Office Collection Day 9: सलमान खान की फिल्म भारत बॉक्स ऑफिस पर लगातार धाक बनाए हुए है. फिल्म की रिलीज के 9 दिन हो चुके हैं और अब भी ये फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में सफल हो रही है. 9वें दिन की कमाई के आंकड़े आ गए हैं. इस फिल्म ने गुरुवार को 5.25 करोड़ की कमाई की है. कुल मिलाकर घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म 179 करोड़ कमाई का आंकड़ा पार कर चुकी है.

वैसे तो फिल्म ने गुरुवार को जो कमाई की है वो 9 दिनों में सबसे कम है लेकिन मार्केट विशेषज्ञों का ये मानना है कि इस वीकेंड किसी बड़ी फिल्म की रिलीज ना होने का फायदा भारत को मिलने वाला है. इस हफ्ते गेम ओवर और खामोशी सिनेमाघरों में रिलीज हुई है लेकिन इन दोनों फिल्मों को ज्यादा स्क्रीन नहीं मिल पाया है. इस वजह से सिनेमाघरों में भारत के लिए ये वीक भी फायदेमंद साबित हो सकता है.



घरेलू बॉक्स ऑफिस पर डे-वाइज कमाई के आंकड़े

पहले दिन- 42.30 करोड़ रुपए
दूसरे दिन- 31 करोड़ रुपए
तीसरे दिन- 22.20 करोड़ रुपए
चौथे दिन- 26.70 करोड़ रुपए
पांचवें दिन- 27.90 करोड़ रुपए
छठे दिन- 9.20 करोड़ रुपए
सातवें दिन- 8.30 करोड़ रुपए
आठवें दिन- 6.25 करोड़
नौवें दिन- 5.25 करोड़


कुल कमाई- 1179.10* करोड़ रुपए



फिल्म की कमाई से सलमान खान सहित पूरी स्टार कास्ट बहुत खुश है. सलमान ने इस कमाई पर पहला रिएक्शन दिया है. सलमान ने हाल ही में कहा, "मेरे लिए मेरी सभी फिल्मों की सफलता बहुत महत्वपूर्ण है. भारत एक ऐसी फिल्म है जिसके लिए हमने काफी मेहनत की है..यह मेरी हर फिल्म के साथ होता है. मैं फिल्म में विश्वास करता हूं..मैं अभी बहुत खुश हूं कि फैंस फिल्म को पसंद कर रहे हैं और मैं इसकी प्रशंसा करता हूं. वास्तव में दर्शकों ने फिल्म में सबके प्रदर्शन को सराहा है..यह जबरदस्त है."

सलमान खान ने कहा, ''ये आंकड़ा ये कहता है कि दर्शकों को फिल्म बहुत पंसद आई है और हम उनके शुक्रगुजार हैं कि सबने फिल्म देखी. ये आंकड़े एक बार फिल्म देखने से नहीं आते हैं, ये फिल्म बार बार देखने से आते हैं. शुक्रिया आपका.''

आपको बता दें कि फिल्म 'भारत' को फिल्म समीक्षकों की मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है. हालांकि दर्शक फिल्म को भरपूर प्यार दे रहे हैं. जिसकी बदौलत सलमान खान बॉक्स ऑफिस पर लगातार नए नए रिकॉर्ड बना रहे हैं.

'भारत' में सलमान खान के अलावा कैटरीना कैफ, सुनील ग्रोवर, जैकी श्रॉफ, दिशा पाटनी, तब्बू और आसिफ शेख जैसे सितारे नज़र आ रहे हैं.

फिल्म वर्ल्डवाइड लगभग 6 हज़ार स्क्रीन्स पर रिलीज़ की गई है. जिसमें विदेशों में इसे 1300 स्क्रीन्स मिले हैं.

Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.