25
Sun, Aug
0 New Articles

एवेंजर्स एंडगेम 19210 करोड़ रु. के साथ बनी दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

एवेंजर्स एंडगेम 19210 करोड़ रु. के साथ बनी दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

Typography
इसी साल रिलीज हुई फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' ने बॉक्स ऑफिस पर ऐतिहासिक कामयाबी हासिल की। भारत सहित कई देशों में इस फिल्म ने कमाई के नए रिकॉर्ड बनाए।
मार्वल स्टूडियोज़ की ‍इस फिल्म ने विश्व भर से लगभग 19210 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया और दुनिया की सबसे कमाऊ फिल्म का खिताब हासिल किया। इसक पहले यह रिकॉर्ड जेम्स कैमरून की 'अवतार' के नाम था। अब अवतार से यह फिल्म आगे निकल गई है।



मार्वल स्टूडियो के प्रेसीडेंट केविन फीज ने 'एवेंजर्स: एंडगेम' को दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बनाने के लिए फैंस का शुक्रिया अदा किया।

भारत में भी इस फिल्म का जबरदस्त क्रेज देखा गया। कई भाषाओं में डब कर इसे रिलीज किया गया और यह फिल्म हॉलीवुड की भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी। पहले दिन ही इस फिल्म ने 53.10 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेकर धमाका कर दिया था।

'एवेंजर्स एंडगेम' को एंथनी रूसो और जो रूसो ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में कई सुपरहीरोज़ नजर आते हैं जो थैनोस से मुकाबला करते हैं। फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवान्स, मार्क रूफैलो, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट योहानसन जैसे सितारों ने भूमिकाएं निभाई हैं।

Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.