15
Mon, Oct
15 New Articles

आलिया भट्ट की 'राजी' ने Box Office पर किया कमाल, बनाया यह रिकॉर्ड

राज़ी आलिया भट्ट के कंधों पर रखी गई ऐसी चुनौती है, जिसे उन्हें अपने हुनर से साबित करना होगा l फिल्म को पहले दिन इतने करोड़ रूपये की कमाई हो सकती है...

मिर्च मसाला
Typography
जट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी. अपने ट्वीट में उन्होंने इस साल की टॉप 5 बेस्ट फर्स्ट वीकेंड फिल्मों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में आलिया भट्ट की राजी को पांचवा स्थान मिला है.।
बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट और एक्टर विक्की कौशल की फिल्म 'राजी' को बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन से ही अच्छा रिसपॉन्स मिल रहा है. इस फिल्म में आलिया भट्ट ने एक जासूस की भूमिका निभाई है. फिल्म की कहानी सत्य घटना पर आधारित है और फिल्म में आलिया की एक्टिंग को भी दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है. जिसके बाद फिल्म लगातार बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है और फिल्म ने पहले वीकेंड पर ही अपने नाम एक रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया है. दरअसल, आलिया भट्ट की राजी 2018 की टॉप 5 फिल्मों में शामिल हो गई है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी. अपने ट्वीट में उन्होंने इस साल की टॉप 5 ऑपनिंग वीकेंड फिल्मों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में आलिया भट्ट की राजी को पांचवा स्थान मिला है. बता दें, फिल्म ने रविवार को भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया और 14.11 करोड़ कमाए. इसके साथ ही अगर फिल्म की तीन दिन के कमाई के आंकड़े मिलाए जांए तो फिल्म ने अब तक कुल 32.94 करोड़ का कारोबार कर लिया है.

बता दें, इस फिल्म की कहानी हरिंदर सिक्का की नॉवल 'कॉलिंग सहमत' पर आधारित है और फिल्म में आलिया ने सहमत नाम की कश्मीरी लड़की की भूमिका निभाई है. फिल्म में आलिया भारत के लिए पाकिस्तान की जासूसी करती हैं. फिल्म की कहानी 1971 में हुए भारत और पाकिस्तान के युद्ध पर आधारित है और कहानी आलिया भट्ट के इर्द गिर्द घूमती है. इस फिल्म का निर्देशन मेघना गुल्जार ने किया है. मेघना ने फिल्म को बखूबी निर्देशित किया है और कहानी को काफी अच्छे से पेश किया है.

कोड नेम 'राज़ी'



फिल्म राज़ी, साल 2008 में आई हरिंदर सिक्का की किताब ‘कॉलिंग सहमत’ का एडाप्टेशन है। राज़ी कहानी है 1971 की जब भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर तनाव चरम पर था। तभी आये एक ‘सीक्रेट कोड’ ने भारतीय सेना के हौसलों को बुलंद कर दिया था। कश्मीर की कॉलेज जाने वाली एक लड़की सहमत(सेहमत) ने ऐसा कर दिखाया था। पिता की अंतिम इच्छा को पूरा करने निकली वो लड़की अपनी देशभक्ति के लिए जासूस बन जाती है। पाकिस्तान के आर्मी जनरल के लड़के से शादी कर लेती है और उसका मिशन होता है कि वो हर रोज़ भारतीय ख़ुफ़िया तंत्र को पाकिस्तान गतिविधियों की जानकारी पहुंचाये। हरिंदर सिक्का ने उस दौरान हुई एक सच्ची घटना को किताब के पन्नों में कैद किया था और अब मेघना ने कैमरे में। सहमत का वो किरदार आलिया भट्ट निभा रही हैं और उनके पति का किरदार विक्की कौशल।

करीब दो घंटे 18 मिनट की इस फिल्म को प्रचार के खर्च के साथ 30 करोड़ रूपये में बनाया गया है। सेंसर से यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास इस फिल्म की कुछ समय से काफ़ी चर्चा रही है और ट्रेड पंडितों के मुतबिक फिल्म को चार से छह करोड़ रूपये के बीच ओपनिंग मिल सकती है। फिल्म को करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन भी प्रोड्यूस कर रहा है। आलिया भट्ट आज के दौर की अभिनेत्रियों में सबसे बड़ी सेलिंग पॉइंट मानी जाती हैं। हालांकि उनकी फैन फालोविंग इस फिल्म को देखने में रूचि दिखाएगी लेकिन साथ ही माउथ पब्लिसिटी से काफ़ी फ़ायदा होगा। मेघना गुलज़ार की पिछली फिल्म तलवार को पहले दिन तीन करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला था।



आलिया भट्ट ने अब तक इस तरह की सोलो फिल्म नहीं की है। वरुण धवन के साथ उनकी बद्रीनाथ की दुल्हनिया को पहले दिन 12 करोड़ 25 लाख रूपये का कलेक्शन मिला था। डियर ज़िंदगी को आठ करोड़ 75 लाख रूपये और उड़ता पंजाब को 10 करोड़ पांच लाख रूपये।





राज़ी, आलिया भट्ट के फिल्मी करियर का आर्टिस्टिक प्रोग्रेशन है। कमर्शियल सिनेमा में हीरोइन बन कर उन्होंने अपने को साबित भी किया है और कमाई भी करा कर दी है। हाईवे जैसी फिल्म भी उनके शुरूआती करियर में चुनौती लेकर आई थी जिसे वो बखूबी पर कर गईं। आने वाले समय में ब्रह्मास्त्र, गल्ली ब्वॉय और कलंक जैसी फिल्मों में अपनी छाप छोडनी है।

Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.