15
Mon, Oct
15 New Articles

Box Office: पहले वीकेंड में ही हिट हुई 'स्त्री', तीन दिन में कमा लिए इतने करोड़

टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी के लिए मुसीबत बने फैंस, सेल्फी के लिए रेस्टोरेंट के बाहर घेरा

मिर्च मसाला
Typography
बॉलीवुड में अक्सर बड़े स्टार्स अपनी फिल्मों को बड़े त्योहारों या फिर लंबे वीकएंड के मौके पर रिलीज करना पसंद करते हैं. इसके पीछे की वजह मानी जाती है कि जो फिल्में छुट्टियों या फेस्टिव मूड के चलते फिल्मों के बिजनेस का खासा फायदा पहुंचता है. लेकिन अगर हम साल 2018 और 2017 की कुछ सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट पर नजर डालें तो वो सारी फिल्में इस धारणा को गलत साबित करते दिख रही हैं.

श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की हालिया रिलीज भी ऐसी ही एक फिल्म का उदाहरण है. फिल्म ने अपने पहले वीकएंड में ही 30 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन कोई खास ओपनिंग नहीं मिली थी लेकिन फिल्म की कमाई में दूसरे दिन फिल्म की कमाई में शानदार उछाल आया. कमाई में बढ़त का ये सिलसिला तीसरे दिन यानी रविवार को भी जारी रहा.

फिल्म में पहले दिन शुक्रवार को 6.82 करोड़ रुपए की कमाई की थी, वहीं दूसरे दिन फिल्म ने बढ़त हासिल करते हुए 10.87 करोड़ रुपए की कमाई की. वहीं, तीसरे दिन फिल्म ने बढ़त बरकरार रखते हुए 13.57 करोड़ की कमाई करते हुए कुल 31.26 करोड़ की कमाई की है.

फिल्म में राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर के अलावा पकंज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना, अभिषेक बैनर्जी जैसे कई कलाकार मुख्य भूमिकाओं में नजर आ रहे हैं. फिल्म का निर्देशन अमर कौशिक ने किया है. बता दें कि इस फिल्म का कुल बजट की 20 करोड़ रुपए है. इस हिसाब से फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो पहले ही हिट हो चुकी है.

राजकुमार की टॉप ओपनिंग फिल्मों पर नज़र डालें तो 'स्त्री' ने 6.82 करोड़ रुपये, 'हमारी अधूरी कहानी' 5.04 करोड़ रुपये और 'काई पो चे' ने 4.50 करोड़ रुपये की कमाई की थी. इसके बाद 'गैंग्स ऑफ वासेपुर-2' ने 2.80 करोड़ रुपये, 'बरेली की बरफी' को 2.42 करोड़ रुपये की ओपनिंग मिली थी. राजकुमार राव ने अधिकतर फिल्मों में सपोर्टिंग किरदार निभाया है, जिसके लिए उन्होंने कई सारे अवॉर्ड्स भी जीते हैं.

इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भले ही ऐसा को खास रिकॉर्ड कायम न किया हो लेकिन अगर हम श्रद्धा की फिल्मों की बात करें तो फिल्म ने सिर्फ दो दिन में ही इतनी कमाई कर ली है जो उनकी कई फिल्मों की लाइफटाइम कलेक्शन से भी ज्यादा है.

श्रद्धा की फिल्म 'हसीना पार्कर' की कुल कमाई 8.03 करोड़ रुपए रही थी. वहीं, उनकी फिल्म 'रॉक ऑन 2' की कुल कमाई 10.47 करोड़ रुपए रही थी. बता दें कि इससे ज्यादा कमाई तो 'स्त्री' ने दूसरे दिन कमा लिए. फिल्म ने दूसरे दिन करीब 10.87 करोड़ रुपए की कमाई की है.







Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.