All for Joomla All for Webmasters
15
Mon, Oct

फिल्म निर्देशक विक्रमादित्य मोटवानी भी सामने आए हैं. उन्होंने ट्वीटर पर एक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने इस सारे मामले का दोषी विकास बहल को बताया है. विक्रम ने कहा जो भी हुआ मैं उसके लिए उस लड़की से माफी मांगता हूं. विकास बहल सेक्सुअल ऑफेंडर है.

'क्वीन' के निर्देशक विकास बहल पर लगे यौन शोषण के आरोप का मामला अब तूल पकड़ रहा है. इस मामले को लेकर 'फैंटम' के पार्टनर और फिल्म निर्देशक विक्रमादित्य मोटवानी भी सामने आए हैं. उन्होंने ट्वीटर पर एक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने इस सारे मामले का दोषी विकास बहल को बताया है.
विक्रमादित्य ने अपने बयान में लिखा, ''साल 2015 में हुई इस घटना के बारे में मुझे साल 2017 में पता चला जब अनुराग ने मुझे इस बारे में बताया. मुध,मैं और अनुराग उस महिला के साथ बैठे और उसने हमें सारा वाकया बताया. हम लोग तुरंत इस मामले पर एक्शन लिया. हमने विकास बहल को कंपनी से बर्खास्त कर दिया और उसके कोई फिल्म प्रोड्यूस या निर्देशन करने नहीं दिया. साथ ही उनके सारी सिग्नेचर अथॉरिटी भी ले ली. ''

विकास बहल के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों पर पहली बार बोले अनुराग कश्यप

विक्रम ने लिखा, ''जो भी हुआ मैं उसके लिए उस लड़की से माफी मांगता हूं. विकास बहल सेक्सुअल ऑफेंडर है. उन्होंने महिलाओं को अपना शिकार बनाया, उनके विश्वास को तोड़ा और उसकी जिंदगी खराब की. उसने महिला को जिंदगीभर रहने वाला घाव दिया है. इस वक्त मैं बस माफी मांग सकता हूं कि मेरे रहते ये हुआ और ये वादा करना चाहता हूं कि कभी आगे ऐसा न हो.''



अनुराग कश्यप ने दिया ये बयान

इस मामले को लेकर अनुराग कश्यप का बयान भी सामने आया है. अनुराग कश्यप ने कहा, ‘‘पहले मुझे जो कानूनी सलाह दी गई, उसके अनुसार मुझे बताया गया था कि हमारे पास बेहद सीमित विकल्प हैं. अब जब मैं खुद उन बातों पर गौर कर रहा हूं तो मैं कह सकता हूं कि मुझे गलत सलाह दी गई थी.’’ उन्होंने कहा कि वकीलों ने मुझे बताया कि बहल को कंपनी से हटाने के रास्ते में दो चीजें रुकावट डाल रही हैं. एक, उनका ओहदा बराबर के प्रोमोटर/निर्देशक का है जो वास्तव में कंपनी चला रहा है. दूसरा, उनके कॉन्ट्रैक्ट में दुर्व्यवहार के आधार पर उन्हें कंपनी से निकालने का कोई प्रावधान नहीं है.

महिला ने लगाए संगीन आरोप



फैंटम की पूर्व महिला कर्मी ने विकास पर कई संगीन आरोप लगाते हुए अपनी आपबीती बताई है. महिला ने आरोप लगाते हुए कहा, "5 मई, 2015 को विकास ने मुझे मेरे होटल के रूम तक छोड़ने के लिए पूछा. इसके बाद मेरे साथ दुर्व्यवहार किया. मैं महीनों तक इस घटना से बाहर नहीं आ पाई." उन्होंने बताया, "मैं वोडका पी रही थी और नशे में थी. जब पहली बार विकास ने मुझसे ड्रॉप करने के बारे में पूछा तो मैंने मना कर दिया. मगर इसके बाद उन्होंने दोबारा मुझे साथ आने के लिए मनाया. उन्होंने इस बात का तकाजा दिया कि मैं अभी एक्सीडेंट से उभर रही हूं और ऐसे में मुझे अकेले नहीं जाना चाहिए. रूम पर जाने के बाद मुझे तेजी से टॉयलेट आई थी और मैं बाथरूम की तरफ भागी. जब मैं बाहर आई तो देखा कि वे मेरे बेड पर लेटे थे. मैंने उनको कमरे से बाहर जाने के लिए कहा."

महिला ने कहा कि उन्होंने लंबे वक्त तक विकास का ये बर्ताव सहन किया और अंत में वो कंपनी छोड़ दी.