All for Joomla All for Webmasters
13
Thu, Dec

मिस वर्ल्ड 2018 का चुनाव कर लिया गया है. इसका भव्य आयोजन चीन के सान्या शहर में शनिवार को आयोजित हुआ. जानिए किस सुंदरी ने ये ख‍िताब जीता.

इस साल की प्रतिष्ठि‍त मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता चीन के सान्या शहर में शनिवार को आयोजित हुई. इसमें मेक्सिको की वनेसा पॉन्स डि लियोन ने मिस वर्ल्ड 2018 का ख‍िताब जीता. लियोन ने 118 प्रतियोगियों को पीछे छोड़ दिया.
इस मुकाबले में फर्स्ट रनर अप मिस थाईलैंड निकोलीन लिम्सनुकान रहीं. टॉप 30 तक पहुंचने वाली भारत की अनुकृति वास टॉप 12 में जगह नहीं बना सकीं.

मिस वर्ल्ड 2018 को पिछले साल की मिस वर्ल्ड मानुषी छ‍िल्लर ने ताज पहनाया. 7 मार्च 1992 को जन्मीं वनेसा फुल टाइम मॉडल हैं. वे पहली मैक्स‍िकन हैं, जिसके सिर ये ताज सज रहा है.

मिस वर्ल्ड 2018 में भारत का प्रतिनिधित्व अनुकृति वास ने किया. वे तमिलनाडु की रहने वाली हैं. अनुकृति अच्छी डांसर तो हैं ही साथी ही वो राज्य स्तर की एथलीट भी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अनुकृति की मां का सपना अनुकृति को फ्रेंच कोर्स कराके एक ट्रांसलेटर बनाने का था.



मिस वर्ल्ड 2018 की टॉप 30 में जिन देशों की ब्यूटी क्वीन्स ने जगह बनाई, वह हैं, भारत चिली, फ्रांस, बांग्लादेश, जापान, मलेशिया, मॉरिशस, मेक्सिको, नेपाल, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, थाइलैंड, युगांडा, अमेरिका, वेनेजुएला और वियतनाम.

बता दें कि साल 2017 में मानुषी ने मिस वर्ल्ड का ताज जीतकर 17 साल का इंतजार खत्म किया था. उनसे पहले भारत की प्रियंका चोपड़ा ने 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था. भारत में मिस वर्ल्ड कार्यक्रम को शनिवार शाम 4.30 बजे से रोमेडी नाउ चैनल पर देखा गया. इसके अलावा इसकी लाइव स्ट्रीमिंग भी मिस वर्ल्ड 2018 के यूट्यूब चैनल पर भी देखी गई.